Sports

कराचीः पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज रमीज राजा ने मंगलवार को कहा कि मैच फिक्सिंग को अपराध की श्रेणी में लाकर इस समस्या से काफी हद तक निपटा जा सकता है। उन्होंने साथ ही कहा कि मैच फिक्सिंग को रोकने के लिए ठोस प्रयास किए जाने की जरूरत है जैसे कि इस समय कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए किए जा रहे हैं। राजा ने उमर अकमल पर तंज कसते हुए उन्हें मूर्ख कहा है। साथ ही कहा है कि मैच फिक्सिंग करने वाले लोगों को जेल में डाल देना चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को बल्लेबाज उमर अकमल को तीन साल के लिए प्रतिबंधित किया क्योंकि उन्होंने भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं दी थी। इसके बाद राजा और जिंबाब्वे के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर मपुमेलेलो मबांग्वा ने सोशल मीडिया पर मैच फिक्सिंग को लेकर चर्चा की।मबांग्वा ने ट्वीट किया, ‘‘ऐसा लग रहा है कि इस लड़ाई को बुरे लोग जीत रहे हैं। वह (अकमल) जाना माना नाम है, क्या ऐसा नहीं है? क्या आपको लगता है कि जेल की सजा से जंग को जीता जा सकता है।’’ इसके जवाब में राजा ने कहा कि मैच फिक्सिंग के सफाये के लिए खेल के सभी हितधारकों को एकजुट होना होगा।
 

राजा ने ट्वीट किया, ‘‘जेल की सजा इससे निपटने के लिए उपयोगी हो सकती है पोमी (मबांग्वा), संभवत: आखिरी उपाय। यह कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की तरह है, क्रिकेट जगत को बचाने के लिए सभी को आगे आना होगा: प्रशंसक, बोर्ड, हितधारक, कानून प्रवर्तन एजेंसियां, आप और मैं।’’ राजा ने इससे पहले अकमल के दोषी पाए जाने पर निराशा जताते हुए कहा था कि यह प्रतिभा की बर्बादी है।