Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने गॉल टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ हालिया जीत को 1987 में भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत के बराबर करार देते हुए टीम की तारीफ की। 

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले में जीत के लिए मिले 342 रन के लक्ष्य को मैच के पांचवें दिन हासिल कर इतिहास रच दिया। टीम ने गॉल में चौथी पारी में सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने के साथ श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम की। 

रमीज ने पाकिस्तान के एक समाचार चैनल से कहा, ‘मुश्किल परिस्थितियों के दृष्टिकोण से मैं कहूंगा कि लक्ष्य का पीछा करने के मामले में यह पाकिस्तान की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट जीत में से एक है। कठिन परिस्थितियों के संदर्भ में मैं कहूंगा कि गॉल की जीत उस जीत के बराबर है जो हमने बेंगलुरु में भारत के खिलाफ स्पिनरों की मददगार पिच पर हासिल की थी।' 

पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज इमरान खान के नेतृत्व वाली उस टीम का हिस्सा थे जिसने 1987 में बेंगलोर में कम स्कोर वाले टेस्ट में भारत को हराया था। पाकिस्तान ने इस टेस्ट को 16 रन से जीता था। रमीज ने कहा कि बाबर को पूरी छूट दिये मिलने से मजबूत टीम के गठन में मदद मिली। 

उन्होंने कहा, ‘यह टीम उनकी संपत्ति है और मुझे इस बात की खुशी है कि वह कप्तान के तौर पर और टीम के दूसरे खिलाड़ी प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी लेते है।' उन्होंने कहा, ‘मैं अध्यक्ष के रूप में टीम के मामलों में हस्तक्षेप कर सकता हूं लेकिन मैंने कभी ऐसा करने की कोशिश नहीं की। हमने बाबर को खुली छूट दी है और उन्होंने एक अच्छी टीम बनाई है।'