Sports

गुवाहाटीः केन्द्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने गुर्दे( किडनी) की बीमारी से जूझ रहे असम के फुटबालर सुमित राबहा को इलाज के लिए आॢथक मदद देने का भरोसा दिया है। गुवाहाटी सिटी एफसी फुटबाल क्लब के निदेशक कौस्तवचक्रवर्ती ने आज यहां बयान में बताया कि 26 साल के समित की दोनों किडनी खराब हैं और उन्होंने खेल मंत्री को इस मामले की जानकारी दी थी।      

चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘26 साल के राबहा के दोनों गुर्दें खराब हो गए हैं और इस मामले को गुवाहाटी सिटी एफसी ने मंत्री के समक्ष रखा। राबहा ने असम की ओर से खेलने के साथ गुवाहाटी के कई क्लबों का भी प्रतिनिधित्व किया है। चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘ उन्हें गुर्दा प्रत्यारोपण की जरूरत है जो काफी महंगा इलाज है और राबहा के परिवार कि लिए यह संभव नहीं है। हमने ट्विटर के माध्यम से केन्द्रीय मंत्री के अपील की और हम शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।’’      

राठौर ने कल भारतीय खेल प्राधिकरण( साइ) के स्थानीय अधिकारियों से इस युवा फुटबालर से संपर्क करने के लिए कहा था। उन्होंने मंत्रालय से हर तरह की मदद का भरोसा दिया था। गुवाहाटी स्थित साइ के निदेशक सुभाष बासुमैत्रेय ने कहा कि राबहा को मदद सुनिश्चित करने के लिए वह अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे।