IPL 2019
Sports

बेंगलुरू : घरेलू सीजन में बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स इस बार आईपीएल ऑक्शन में खूब महंगे बिके थे। लेकिन कुछ ऐसे नाम भी थे जो बढिय़ा प्रदर्शन के बावजूद आईपीएल की विभिन्न टीम मालिकों को प्रभावित नहीं कर पाए थे। इन्हीं क्रिकेटरों में एक नाम है रजनीश गुरबानी का। आईपीएल ऑक्शन में अगर गुरबानी के लिए बेरुखी दिखी तो अब बीसीसीआई ने उनका हाथ थाम लिया है। नागपुर में जन्मे गुरबानी को बीसीसीआई ने आगामी इंगलैंड दौरे के लिए टीम में डाला है।

गुरबानी भारत-ए टीम में शामिल होंगे जो वहां चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में हिस्सा लेंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान श्रेसस अय्यर इस टीम के कप्तान होंगे। बहरहाल गुरबानी का रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। 2017 के रणजी ट्रॉफी के फाइनल में भी उन्होंने दिल्ली के खिलाफ हैट्रिक जमाते हुए कुल आठ विकेट झटके थे। इससे पहले सेमीफाइनल में भी उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट लिए थेे। इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद आईपीएल ऑक्शन में उन्हें खरीदार नहीं मिला था लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा उन्हें सहारा देने से वह राहत महसूस कर रहे होंगे।

घरेलू क्रिकेट में किया था शानदार
विदर्भ के खेलते रजनीश गुरबाणी फस्र्ट क्लास के 11 मैचों की 20 पारियों में 56 विकेट ले चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 68 रन पर 7 विकेट है। 14 टी-20 में 13 विकेट भी उनके नाम है। 2017-18 की रणजी ट्रॉफी में उनके नाम पर 39 विकेट थीं।

.
.
.
.
.