Sports

जयपुर: आईपीएल टूर्नामेंट के 40वें मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से हराया। इसी के साथ राजस्थान की प्लेआॅफ में जगह बनाने की उम्मीदें कायम हैं। अब उनके 10 मैचों में 8 अंक हो गए हैं आैर 4 मैच बाकी हैं। अगर राजस्थान बचे सभी मैच जीतती है तो वह प्लेआॅफ में जगह बना पाएगी। वहीं पंजाब की यह 10 मैचों में चाैथी हार है। वह अभी भी 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है।

राजस्थान राॅयल्स से मिले 159 रनों के लक्ष्य के जवाब में उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने खराब शुरूआत की आैर वह 7 विकेट खोकर महज 143 रन ही बना सके। कृष्णप्पा गोथम ने 2, जबकि सोढ़ी, बेन स्टोक्स, जोर्फा आॅर्चर आैर जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिया। पंजाब की तरफ से ओपनर केएल राहुल ही नाबाद 95 रन बना सके।

RR 158/8 (20.0 Ovs)

KXIP 143/7 (20.0 Ovs)

  CRR: 7.15

Rajasthan Royals won by 15 runs

इससे पहले एंड्रयू टाए के चार विकेट की मदद से पंजाब ने राजस्थान  को आठ विकेट पर 158 रन पर रोक दिया । टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली रायल्स के लिये जोस बटलर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका । बटलर ने 58 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 82 रन बनाये ।   

टाए ने झटके 4 विकेट
आस्ट्रेलियाई गेंदबाज टाए ने आखिरी ओवर में आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स समेत तीन विकेट लिए। उन्होंने चार ओवर में 34 रन देकर चार विकेट ले लिये और अब पर्पल कैप उनके पास आ गई है । आईपीएल प्लेआफ दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी रायल्स की शुरूआत बेहद खराब रही और उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे । उसके लिये सबसे बड़ी साझेदारी तीसरे विकेट के लिये संजू सैमसन और जोस बटलर के बीच बनी जिन्होंने 53 रन जोड़े । एक समय राजस्थान का स्कोर तीन विकेट पर 117 रन था लेकिन 17वें ओवर में बटलर के आउट होने के बाद से उसने पांच विकेट 26 रन के भीतर गंवा दिये । अफगानिस्तानी स्पिनर मुजीबुर रहमान को आगे बढकर खेलने के प्रयास में बटलर चूके और लोकेश राहुल ने कुशल स्टंपिंग का नमूना पेश किया ।           

इस मैच में उतरे स्टुअर्ट बिन्नी भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 11 रन बनाकर रन आउट हो गए । इससे पहले सैमसन (22) को भी रहमान ने तिवारी के हाथों लपकवाया । रायल्स की पारी का आखिरी ओवर काफी नाटकीय रहा जिसमें टाए ने पहली ही गेंद पर स्टोक्स को एक्स्ट्रा कवर में अश्विन के हाथों लपकवाया । इंग्लैंड के इस स्टार हरफनमौला का खराब फार्म इस मैच में भी जारी रहा। तीसरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने लांग आफ पर तिवारी को कैच थमाया और वह खाता भी नहीं खोल सके । अगली गेंद पर महिपाल लोमरोर ने चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट लांग पर ऊंचा शाट खेलने के प्रयास में करूण नायर को कैच दे बैठे ।     
 

.
.
.
.
.