Sports

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमान विक्रम बिड़ला ने भी इस साल आईपीएल ऑक्शन में अपना भाग्य आजमाया। हालांकि पहले राउंड में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा था, पर दूसरे राउंड में राजस्थान रॉयल्स ने उनमें दिलचस्पी ली और 30 लाख रूपये में खरीद लिया।

खुद की पहचान बनाने के लिए लक्जरी लाइफ से दूर 
विक्रम पिछले कई सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं और अब क्रिकेट में करियर बनाना चाहते हैं। 20 साल के विक्रम बिड़ला ऑलराउंडर हैं और 2017 में मध्य प्रदेश की तरफ से पहला रणजी मैच खेला। वह क्रिकेट के जुनून में मुंबई में रह रही फैमिली से दूर मध्य प्रदेश में रहते हैं। आर्यमन लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन हैं और वह तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अंडर-23 सीके नायडू ट्राफी में एमपी टीम के लिए लगातार दो शतक और एक दोहरा शतक ठोका था।

PunjabKesari

स्मिथ, रहाणे जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलेंगे
2017 में एक अखबार को दिए इंटरव्यू में आर्यमन ने अपने क्रिकेट प्रेम के बारे में खुलकर बताया था। आर्यमन ने कहा, "जब मैं 8 या 9 साल का था, तब से क्रिकेट खेलना शुरू किया। धीरे-धीरे ये शौंक एक आदत बन गया और बाकी खेलों से नाता तोड़ते हुए क्रिकेट की तरफ झुकाव बढ़ गया।" राजस्थान रॉयल्स की टीम में विक्रम को स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलने और उनसे सीखने का मौका मिलेगा।