Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: जैसा कि आपको पता है की दुनिया की सबसे ग्लैमरस टी20 लीग आईपीएल (IPL) का आयोजन में सिर्फ 2 दिन का समय रह गया है। वही युवा खिलाड़ियों के पास अपने प्रदर्शन दिखाने का भरपुर अवसर है। इस बार आईपीएल की टीमों में नए युवा खिलाड़ी काफी खेलते हुए नजर आएंगे। टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछले बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। ऐसे में चेन्नई के खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) की नजर आईपीएल में अपने 3 बड़े रिकॉर्ड्स पर होगी। 

आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

PunjabKesari, suresh raina photos, suresh raina images, raina photos
सुरेश रैना ने अभी तक के अपने आईपीएल करियर में 176 मैचों की 172 पारियों में कुल 4985 रन बनाए है। रैना इस साल जैसे ही 15 रन बनाते है 5000 रन पूरे कर लेंगे। अब तक आईपीएल मे कोई भी बल्लेबाज ये कारनामा नहीं कर पाया है। 

सुरेश रैना आईपीएल छक्के

PunjabKesari, suresh raina photos, suresh raina images, raina photos
सुरेश रैना इस साल 15 छक्के लगाते ही आईपीएल में 200 छक्के पूरे कर लेंगे। इस समय 185 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर हैं। आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (292) ही 200 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने का कारनामा कर पाए हैं। 

सुरेश रैना आईपीएल में कैच 

PunjabKesari, suresh raina photos, suresh raina images, raina photos
सुरेश रैना की गिनती दुनिया बेहतरीन फील्डरों में होती हैं। रैना ने आईपीएल में अभी तक कुल 95 कैच लपके हैं ऐसे में अगर वो और 5 कैच पकड़ लेते है तो वो आईपीएल के इतिहास में 100 कैच पकड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।