Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तुलना नहीं की जा सकती लेकिन टीम के धमाकेदार ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा अगले धोनी हो सकते हैं। निदहास ट्रॉफी और एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल चुके रैना ने कहा कि रोहित के पास कप्तानी के सारे गुण हैं। 

रैना ने एक पॉडकास्ट के दौरान कहा कि मैंने उसे (रोहित) देखा है, वह शांत है, खिलाड़ियों को सुनना, आत्मविश्वास देना और सामने से नेतृत्व करना पसंद करता है। जब कप्तान सामने से आता है और उसी समय वह ड्रेसिंग रूम के माहौल का सम्मान करता है, तो आप जानते हैं कि आपके पास यह सब है। वह सोचते हैं कि हर कोई कप्तान है। उन्होंने कहा, मैं उसे देख चुका हूं, मैंने उसकी कप्तानी में खेला है जब हमने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था। मैंने देखा है कि कैसे वह शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल जैसे युवा खिलाड़ियों को आत्मविश्वास से भर रहा था। 

रैना ने कहा है कि वह धौनी के बाद सबसे उपर है। आईपीएल की बात करते हुए उन्होंने धोनी की तुलना में रोहित ने अधिक ट्राफियां जीती हैं, लेकिन मैं कहूंगा कि वे दोनों बहुत समान हैं। उन्होंने कहा, दोनों सुनना पसंद करते हैं और आपको कप्तान सुन रहा होता है तो आप बहुत सी समस्याओं का हल कर सकते हैं उनकी मानसिक समस्याओं को हल कर सकते हैं। इसलिए मेरे हिसाब से वे दोनों अद्भुत हैं।