Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप को अब अधिक समय नहीं बचा है। ऐसे में भारत की तरफ से रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली, शिखर धवन और केएल राहुल में से कौन ओपनिंग करेगा उसे लेकर संश्य बना हुआ है। इसे लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा कि धवन की जगह वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 में केएल राहुल को तरजीह दी जाएगी। 
 
अगरकर ने एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, यह एक जिज्ञासु मामला है। आपको लगभग ऐसा लगा कि राहुल और रोहित ने उनसे आगे निकल गए हैं लेकिन शिखर रन बनाते रहते हैं। इसलिए वह उन दोनों पर दबाव बनाए रखता है। देखिए, उसे रन बनाने हैं। मुझे लगता है कि उसे स्कोर करना होगा। 

उन्होंने कहा, एक खिलाड़ी के तौर पर आप इतना ही कर सकते हैं। मुझे नहीं पता कि श्रीलंका में प्रदर्शन का टी20 विश्व कप के लिए टीम चयन में कितना असर पड़ेगा, वह केवल अपने आगे के लोगों पर दबाव डाल सकता है। अगरकर ने आगे बताया कि राहुल हाल ही में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कितने अच्छे रहे हैं और इसलिए भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें वैश्विक आयोजन के लिए धवन के ऊपर ले जाएगा। 

अगरकर ने कहा, मुझे लगता है कि केएल राहुल उनसे (धवन) आगे हैं और उप-कप्तान होने के नाते रोहित खुद को चुनेंगे। हालांकि राहुल की औसत सीरीज (इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ) रही है लेकिन वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उत्कृष्ट रहे हैं। इससे शिखर के लिए मुश्किल होती है। विशेष रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के शेष मैच टी20 विश्व कप से ठीक पहले होंगे। इसलिए, राहुल, धवन और विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले अन्य खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन करना चाहिए।