Sports

माउंट मोनगानुई: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के 5-0 के क्लीनस्वीप में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि वह अभी टी20 विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे लेकिन अपनी शानदार फार्म में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में बरकार रखना चाहते हैं। कर्नाटक के इस 27 साल के बल्लेबाज को पांच मैचों की श्रृंखला में 56 के औसत से 224 रन बनाने के लिए मैन आफ द सीरीज चुना गया। 

PunjabKesari
दरअसल, मैच खत्म होने के बाद राहुल ने कहा, ‘मैं अब काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और अपनी टीम के लिए अभी जो भूमिका निभा रहा हूं उसे निभाकर खुश हूं। फिलहाल टी20 विश्व कप के बारे में अधिक नहीं सोच रहा लेकिन उम्मीद करता हूं कि मैं इस तरह से बल्लेबाजी जारी रखूंगा।' टी20 विश्व कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक किया जाएगा। भारत ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को सात रन से हराकर 5-0 से मेजबान टीम का वाइटवाश किया। राहुल ने कहा कि टीम की सफलता का राज मुश्किल हालात में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है।

राहुल ने आगे कहा, ‘मैं खुश हूं। 5-0 से जीत दर्ज करने के बाद यहां खड़ा होना शानदार है। काफी खुश हूं कि मेरे प्रदर्शन से टीम जीत दर्ज कर पाई। मुझे लगता है कि यह जीतने की आदत है जो हमने बनाई है और हमें जब भी मैदान पर उतरते हैं तो हमेशा जीतना चाहते हैं। एक टीम के रूप में हमें एक दूसरे पर विश्वास है। विश्व कप से पहले उन्हें कुछ रणनीतियों को आजमाना होगा।' भारत अब पांच फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा। राहुल ने कहा कि वह 50 ओवर के प्रारूप में सफलता हासिल करने के लिए इसी प्रक्रिया को दोहराएंगे।