Sports

नई दिल्लीः ओपनर लोकेश राहुल की नाबाद 84 रन की जबरदस्त पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को रविवार को आठ गेंद शेष रहते छह विकेट से हराकर आईपीएल 11 के प्लेऑफ के लिए मजबूती से कदम बढ़ा दिए। राजस्थान ने 9 विकेट पर 152 रन बनाए जबकि पंजाब ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 155 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली। राहुल ने 54 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन की मैच विजयी पारी खेली। जिसकी बदौलत उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड से नवाजा गया और यह उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।

टीम को जीत दिलाने के बाद राहुल ने कहा, ''मुझे अच्छा लग रहा है क्योंकि मैंने टीम को जीत दिलाई और अंत तक टिका रहा। मैं गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा था तो इसके लिए मैं शिकायत नही कर सकता। मुझे खुद पर भरोसा है और जिस तरीके से मैं खेलता हूं उस पर भी मुझे भरोसा है। मुझे पता था कि मैं अंत तक डटा रहूंगा और मैं आज खेल खत्म कर दूंगा।'' 

करुण नायर के बारे में उन्होंने कहा, ''वह अच्छी तरह से खेल और उसने मेरे साथ बढ़िया साझेदारी की।'' मार्कस स्टोइनिस के बारे में रहाणे बोले, ''वह बेहतर खेले और विकेट के बीच अच्छे तरीके से भागे।'' पंजाब की नौ मैचों में यह छठी जीत है और उसके 12 अंक हो गए हैं जबकि राजस्थान को नौ मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा और इस हार के बाद राजस्थान के लिए बाकी मैच हर हाल में जीतने की स्थिति बन गई है।