Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए हाल ही में भारतीय टीम की घोषणा की गई है जिसमें ओपनर शिखर धवन कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस टीम के कोच राहुल द्रविड़ होंगे जिसे लेकर पहले भी जानकारी सामने आ चुकी है। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की है कि राहुव द्रविड़ जुलाई में श्रीलंकाई दौरे पर भारतीय सीमित ओवरों की टीम के कोच होंगे क्योंकि मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री उस समय इंग्लैंड में विराट कोहली की टेस्ट टीम में व्यस्त रहेंगे। 

द्रविड़ ने 2014 में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय सीनियर टीम के बल्लेबाजी सलाहकार रहे थे। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख द्रविड़ भारत ए और अंडर-19 टीमों की प्रगति पर भी नजर रखते हैं और उन्हें तैयार भी करते हैं। कई युवा खिलाड़ी जो इस समय भारतीय टीम में हैं या टीम में आने की कोशिश कर रहे हैं और द्रविड़ का मार्गदर्शन मिला है। 

गांगुली ने एक समाचार पत्र से बातचीत में कहा, 'राहुल द्रविड़ श्रीलंका के भारत दौरे के लिए कोच होंगे।' गांगुली ने कहा, हमने कर छूट पर भारत सरकार को लिखा है। हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं। अभी भी हमारे पास समय है। बोर्ड जल्द ही इस पर फैसला लेगा। विशेष रूप से, भारत का नेतृत्व छोटे दौरे के लिए शिखर धवन करेंगे जबकि भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है। हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या को भी टीम में शामिल किया गया है। 

पृथ्वी शॉ को रिकॉर्ड तोड़ विजय हजारे ट्रॉफी और इंडियन प्रीमियर लीग के पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन के बाद भी चुना गया था। इस साल राजस्थान रॉयल्स के साथ अपने डेब्यू इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न में प्रभावित करने वाले तेज़ गेंदबाज़ चेतन सकारिया को भी भारतीय टीम में चुना गया है। इस बीच, भारतीय टीम में कुल्चा के नाम से मशहूर जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल आगामी श्रीलंका दौरे के लिए टीम का हिस्सा है।