Sports

जालन्धर : दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इन दिनों श्रीलंका में यूथ टैस्ट और वनडे सीरीज खेलने के लिए पहुंचे हुए हैं। पहले दोनों टैस्ट में उनका प्रदर्शन औसत रहा था। सोशल मीडिया पर इस कारण फैंस ने स्टार बल्लेबाज के इस पुत्र की खूब खिंचाई भी की थी। इसी बीच एक और स्टार क्रिकेटर का बेटा अपने अच्छे प्रदर्शन की बदौलत इन्हीं फैंस की तारीफें बटोर रहा है। यह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया की दीवार कही जाने वाले राहुल द्रविड़ का बेटा समित है। समित ने बीते दिनों स्कूल स्तरीय मैच में ऐसी पारी खेली जिससे वह सभी की नजरों में आ गए। इस मैच में समित ने न सिर्फ अर्धशतक बनाया बल्कि गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी झटके।
PunjabKesari
दरअसल बीते दिन बेंगलुरु में कोट्टानियन शील्ड अंडर-14 टूर्नामैंट के तहत मुकाबले हो रहे थे। इसी दौरान कैंब्रिज पब्लिक स्कूल और अदिति इंटरनैशनल स्कूल के बीच मैच करवाया गया। समित ने अपने ऑल राऊंड प्रदर्शन से अदिति इंटरनैशनल स्कूल के लिए न सिर्फ नाबाद अर्धशतक जड़ा बल्कि गेंदबाजी करते हुए महज 9 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट भी झटके। बता दें कि राहुल द्रविड़ ने 2003 में पेशे से सर्जन विजया पांढेकर से शादी की थी। उनके दो बच्चे हैं। समित (2005) और अनवे (2009)।

अंडर-12 टूर्नामैंट में तीन अर्धशतक बनाकर आए थे चर्चा में
PunjabKesari
यह पहला मौका नहीं है जब समित अपने प्रदर्शन के कारण चर्चा में आए थे। 2015 में उसे अंडर-12 टीम के गोपालन क्रिकेट चैलेंज टूर्नामैंट में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब मिला था। इस टूर्नामैंट में समित ने 77, 93 और 77 यानीकि कुल तीन अर्धशतक जड़े थे। इसके बाद 2016 में वह 125 रन की पारी खेलने के चलते चर्चा में आए थे। इस मैच में समित ने 22 चौके और एक छक्का भी लगाया था।

द्रविड़ के जन्मदिन पर भी बनाए थे 150 रन
PunjabKesari
समित यही नहीं रुका उन्होंने पिता राहुल द्रविड़ के 11 जनवरी को आते बर्थडे पर स्कूल स्तरीय एक मैच में 150 रन भी बनाए थे। कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से अंडर-14 के तहत करवाए जा रहे बीटीआर कप में अदिति इंटरनैशनल स्कूल की ओर से खेलते हुए समित ने यह रन बनाए थे। इस मैच में समित की टीम ने 412 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की थी।

अर्जुन तेंदुलकर कर रहे हैं औसत प्रदर्शन
PunjabKesari
वहीं, सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर श्रीलंका में हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले दो यूथ टैस्ट में उनका प्रदर्शन औसत रहा। अर्जुन ने एक तरफ जहां दो पारियों में सिर्फ 14 रन ही बनाए वहीं, एक मैच में तो वह 0 पर ही आऊट हो गए। उन्होंने कुल 44 ओवर गेंदबाजी करते हुए चार विकेट भी झटके। जबकि इन्हीं दौ टैस्टों के दौरान आयुष बादोनी, पवन शाह, अर्थव तायडे और मोहित जांगड़ा ऑल राऊंड प्रदर्शन से सारी महफिल ही लूटकर ले गए।