Sports

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के डेब्यू टेस्ट मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 168 रनों की साझेदारी कर एक मजबूत शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने अपना शतक पूरा किया। सलामी बल्लेबाज विजय ने 153 बॉल में 105 रन जोड़े तो वहीं शिखर धवन ने 96 गेंदों में 107 रनों की पारी खेली। लंच के बाद मैच के 29वें ओवर में धवन को यमीन अहमदजई ने मोहम्मद नबी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

शिखर के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर खेलने के लिए कप्तान आजिंक्य रहाणे ने केएल राहुल को भेजा। ऐसा पहली बार हुआ जब राहुल टेस्ट क्रकेट में तीसरे नंबर पर खेलने आए। उन्होंने 64 गेदों का सामना करते हुए 54 रन बनाए। इससे पहले तीसरा नंबर चेतेश्वर पुजारा के लिए फिक्स माना जाता था। पुजारा इस मैच में चौथे नंबर पर खेलने के लिए आए और 52 गेंदों में 35 रन बनाकर चलते बने।


बरसों पहले तक टेस्ट क्रिकेट में “द वॉल” के नाम से पहचाने जाने वाले राहुल द्रविड़ के लिए तीसरा नंबर फिक्स माना जाता था। साल 1996 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले द्रविड़ ने अपना आखिरी टेस्ट ऑस्ट्रलिया के खिलाफ एडिलेड में वर्ष 2012 में खेला था। राहुल के टेस्ट से अलविदा कहने के 6 साल बाद दूसरे राहुल ने तीसरे नंबर पर जगह बनाई है। इस पर चुटकी लेते हुए पूर्व सलामी विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अरसों बाद एक और राहुल को नंबर तीन पर खेलते हुए देखा है।

 

.
.
.
.
.