Sports

खेल डैस्क : बतौर कोच पहली ही टी-20 सीरीज में राहुल द्रविड़ को बड़ी खुशखबरी मिली। ईडन गार्डन में खेले गए तीसरे टी-20 में भारत ने 73 रनों से बड़ी जीत हासिल करने के साथ न्यूजीलैंड का सीरीज में सफाया भी कर दिया। बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज होने पर राहुल द्रविड़ ने कहा कि यह वास्तव में एक अच्छी श्रृंखला जीत थी। सभी ने श्रृंखला के माध्यम से वास्तव में अच्छा खेला। अच्छी शुरुआत करना अच्छा लगता है। हम काफी यथार्थवादी भी हैं। हमें अपने पैर जमीन पर रखना होगा और इस जीत को लेकर थोड़ा यथार्थवादी होना होगा।

Indian coach Rahul Dravid, Rahul Dravid, Big statement, New Zealand, IND vs NZ, NZ vs IND, cricket news in hindi, sports news

राहुल द्रविड़ ने माना कि न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप फाइनल खेलना और फिर 3 दिन बाद 6 दिनों में तीन मैच खेलना आसान नहीं था। हमारे नजरिए से अच्छा है लेकिन हमें इस सीरीज से सीखकर आगे बढऩा होगा। अगले 10 वर्षों में यह एक लंबी यात्रा है और हमारे पास उतार-चढ़ाव का हिस्सा होगा। यहां कुछ युवाओं को आते हुए देखना वाकई अच्छा है। हमने कुछ लड़कों को मौका दिया है जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। हमने अपने लिए उपलब्ध कुछ कौशलों को देखा है और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, हमें उन कौशलों का निर्माण करते रहना होगा।

3+ मैचों की श्रृंखला में सर्वाधिक क्लीन स्विप (टी-20 आई)
6 भारत
6 पाकिस्तान
5 अफगानिस्तान
4 इंग्लैंड
3 दक्षिण अफ्रीका

भारत की क्लीन स्विप यात्रा (टी-20)
3-0 बनाम ऑस्ट्रेलिया 2016 (एवे)
3-0 बनाम श्रीलंका 2017 (होम)
3-0 बनाम वेस्टइंडीज 2018 (होम)
3-0 बनाम वेस्टइंडीज 2019 (एवे)
5-0 बनाम न्यूजीलैंड 2020 (एवे)
3-0 बनाम न्यूजीलैंड 2021 (होम)