Sports

तिरूवनंतपुरम: पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को गुरुवार को यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले संक्षिप्त समारोह में आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल किया गया।  द्रविड़ आईसीसी हाल आफ फेम में जगह बनाने वाले भारत के सिर्फ पांचवें क्रिकेटर हैं। 
PunjabKesari
भारत के पूर्व महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने द्रविड़ को स्मारिका कैप सौंपी । आईसीसी ने दो जुलाई को द्रविड़ को हाल आफ फेम में शामिल करने की घोषणा की थी। द्रविड़ से पहले भारतीय क्रिकेटरों में बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, गावस्कर और अनिल कुंबले को इस एलीट सूची में जगह मिल चुकी है। 
PunjabKesari
द्रविड़ ने 164 टेस्ट में 36 शतक की मदद से 13288 रन जबकि 344 वनडे में 12 शतक की मदद से 10889 रन बनाए। उन्हें 2004 में आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर भी चुना गया। एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले द्रविड़ बेहतरीन स्लिप क्षेत्ररक्षक भी थे। उन्होंने 2012 में खत्म हुए अपने टेस्ट करियर के दौरान विश्व रिकार्ड 210 कैच लपके।
PunjabKesari
हाल आफ फेम में शामिल किए जाने के बाद आईसीसी ने विज्ञप्ति में द्रविड़ के हवाले से कहा, ‘आईसीसी द्वारा क्रिकेट हाल आफ फेम में शामिल किया जाना बड़े सम्मान की बात है। सभी पीढिय़ों के महान खिलाडिय़ों के बीच अपना नाम देखना ऐसी चीज है जिसका क्रिकेट करियर के दौरान सपना ही देखा जा सकता है।’