Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स स्पिनर राहुल चाहर ने हाल ही में खुलासा किया कि उनकी पत्नी उनके बाल बनाने में उनकी मदद करती हैं। चाहर ने यूएई में आईपीएल 2020 में कॉर्नो हेयरस्टाइल को अपनाया था। चाहर ने पिछले साल भी अपने हेयर स्टाइलिस्ट होने का श्रेय अपनी पत्नी को दिया। चाहर ने पिछले महीने गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग में शादी की थी। 

चाहर ने कहा कि मेरी अभी हाल ही में शादी हुई है और मेरी पत्नी मेरे बाल सेट करती है। पहले भी वह केवल चोटी बनाती थी, अन्यथा यह सिर्फ एक पोनीटेल में आती है। तो रहस्य बाहर है, वह बाल सेट करने में मेरी मदद करती है। मुंबई इंडियंस से पंजाब किंग्स में जाने के बाद चाहर के बाल वही हैं। उन्हें मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली टीम ने आईपीएल 2022 से पहले 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने पर कही ये बात 

अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी का सामना करने की संभावना के बारे में बोलते हुए चाहर ने कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना अजीब नहीं लगता। बचपन से हमें सिखाया जाता है कि विरोधी कोई भी हो, कोई फर्क नहीं पड़ता, आपको बस वहां जाकर अपना काम करना है। मैंने अपने भाई के खिलाफ भी खेला है, इसलिए फ्रेंचाइजी उससे थोड़ी दूर है। मेरा काम मैदान पर अपना 100 प्रतिशत देना है। 

लेग स्पिनर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से की थी। उन्हें 2018 की नीलामी में पांच बार के चैंपियन द्वारा अधिग्रहित किया गया था और तीन सीजन के लिए उनके प्रमुख स्पिनर थे इस प्रक्रिया में दो खिताब भी जीते। 

मैं विकेट से टर्न और बाउंस ढूंढता हूं 

स 22 वर्षीय ने टूर्नामेंट की शुरुआत बहुत ही शानदार तरीके से की। यकीनन, वह फ्रैंचाइजी के अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने चार मैचों में 6.31 की इकोनॉमी के साथ 7 विकेट लिए हैं। राहुल चाहर ने कहा कि बहुत अलग नहीं कर रहा हूं, यहां गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद है, खासकर वानखेड़े में। अपनी गेंदबाजी शैली के साथ मैं विकेट से टर्न और बाउंस की तलाश करता हूं। यूएई की तुलना में यहां की स्थिति बेहतर है। मुझे लगता है यहां अच्छी गेंदबाजी है, लय है। मैं टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दो-तीन महीने से लगातार अभ्यास कर रहा था जिससे मेरी लय में मदद मिल रही है। 

लाइन और लेंथ पर टिके रहने की जरूरत 

यह मानते हुए कि स्थल में बदलाव के बाद उन्हें बस अपनी लाइन और लेंथ पर टिके रहने की जरूरत है राहुल चाहर ने अंत में कहा कि एक स्पिनर के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर कई बदलाव नहीं होते हैं। आपको अच्छी लेंथ और लाइन पर गेंदबाजी करनी होती है। इस मैदान पर सबसे बड़ा कारक क्षेत्ररक्षण होगा क्योंकि हवाएं बहुत तेज होती हैं, इसलिए गेंद विचलित हो सकती है।