Sports

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन (बंद) में उनके लिए सबसे सकारात्मक चीज यह है कि वह अपनी बेटी आर्या को पूरा समय दे पा रहे है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रहाणे का वीडियो संदेश पोस्ट किया जिसमें वह छह महीने की आर्या के साथ समय बिताने के साथ खाना बनाने में पत्नी राधिका की मदद करते हुए दिख रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे वीडियो

Wondering what @ajinkyarahane88 is upto during the Lockdown?🤔🤔 #StayHomeStaySafe #TeamIndia pic.twitter.com/6j6Dx8eu3c

— BCCI (@BCCI) April 11, 2020

रहाणे इस वीडियो में कसरत करते और किताब पढ़ते भी दिख रहे है। भारत के लिए 65 टेस्ट खेलने वाले रहाणे ने कहा कि उनकी दिन की शुरुआत कसरत से होती है और फिर आर्या के साथ समय बीतता है। वह इस दौरान कराटे का अभ्यास भी कर रहे है। उन्होंने कहा, ‘सुबह उठकर मैं अपना वर्कआउट (कसरत) कर लेता हूं जो लगभग 30-40 मिनट का होती है। मैंने दोबारा से कराटे का अभ्यास शुरू किया है। मैं कराटे में ब्लैक बेल्ट ले चुका हूं। लॉकडाउन के कारण दोबारा से कराटे करने का मौका मिला है और कोशिश करता हूं कि हफ्ते में तीन से चार बार कराटे का अभ्यास करूं।’ 

अजिंक्य रहाणे लॉकडाउन में कैसे बिता रहे समय 

PunjabKesari, Ajinkya Rahane photo, Ajinkya Rahane images
देश के लिए 90 एकदिवसीय मैचों में लगभग 35 की औसत से 2962 रन बनाने वाले रहाणे ने कहा, ‘इस लॉकडाउन का एक सकारात्मक पहलू यह भी है कि बेटी के साथ मुझे इतना समय बिताने का मौका मिला। आमतौर पर हम पूरे साल यात्रा कर रहे होते है, दौरे पर होते है।’ उन्होंने कहा, ‘बेटी जब दिन में सोती है तब मैं पत्नी की मदद करता हूं, चाहे वह खाना बनाने का काम हो या सफाई का । खाने बनाने के बारे में उससे ‘टिप्स’ भी ले रहा हूं। हम ने फैसला किया है कि घर के काम का बोझ साझा करेंगे और मैं इसका लुत्फ उठा रहा हूं।’ रहाणे इसके अलावा संगीत सुनने और किताब पढ़ने के शौक को भी पूरा कर रहे है।