Sports

मुंबई : भारत के टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा और अपने वनडे करियर पर भी बात की। रहाणे ने कहा कि रोहित प्रतिभाशाली बल्लेबाज है। उन्हें अगर टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर मौका मिलता है तो वह सफल हो सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहाणे और हनुमा विहारी ने बढिय़ा प्रदर्शन किया था। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उनपर बढ़ी जिम्मेदारी है।

रोहित को बाहर बैठाना नुकसानदायक

Sports
रहाणे ने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान रोहित पर बात करते हुए कहा कि  मुझे अभी पता नहीं है कि रोहित पारी का आगाज करेगा। अगर ऐसा होता है तो मुझे उसके लिए खुशी होगी। मैंने वेस्टइंडीज में भी कहा था कि रोहित जैसे विशिष्ट प्रतिभा के धनी बल्लेबाज को बाहर बैठे हुए देखना अच्छा नहीं लगता। रोहित ने अब तब 27 टेस्ट मैचों में तीन शतक लगाए हैं। कईयों का मानना है कि रोहित की बेपरवाह बल्लेबाजी उनकी नाकामी का कारण रही है लेकिन रहाणे की सोच इससे इतर है।

वनडे क्रिकेट में करना चाहता हूं वापसी
indian cricketer Ajinkya Rahane will be father soon

रहाणे का मानना है कि रोहित ने बीते कुछ सालों में बहुत मेहनत की है। टेस्ट क्रिकेट पूरी तरह से मानसिकता से जुड़ा खेल है। टेस्ट क्रिकेट में अगर दो गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो आपको उन्हें सम्मान देना होता है और उसके बाद अपना नैसर्गिक खेल खेलना चाहिए। रहाणे ने इस दौरान वनडे फॉर्मेट में भी वापसी की बात दोहराई। रहाणे ने अपना आखिरी वनडे 18 महीने पहले खेला था।

रबाडा और केशव को देना होगा सम्मान

Rahane happy to see Rohit in Test opener
भारतीय उप कप्तान ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में कैगिसो रबाडा और केशव महाराज को सम्मान देना होगा। उन्होंने कहा- रबाडा बेहतरीन गेंदबाज है। वह विकेट लेने वाला गेंदबाज है। हमें उसका और अन्य गेंदबाजों का सम्मान करना होगा। उनकी टीम युवा है लेकिन उनका गेंदबाजी आक्रमण - तेज गेंदबाज और स्पिनर अनुभवी हैं। केशव महाराज काउंटी क्रिकेट में खेले और उन्होंने लाल गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। आपको उन्हें सम्मान देना होगा।