Sports

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच एजबेस्टन मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 285 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट ने 80 रनों की शानदार पारी खेल। इनके अलावा जाॅनी बेयरस्टो ने 70 रन बनाए। बहरहाल, इस मैच के छठे ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली खुद हैरान हो गए। 

दरअसल, ईशांत शर्मा के ओवर में जेनिंग्स बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर जेनिंग्स के बल्ले का बाहरी किनारा लगकर गेंद सीधा पीछे स्लिप में खड़े कोहली की ओर गईन। अजिंक्य रहाणे ने आगे आकर इस गेंद को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह गेंद को पकड़ने में असफल रहे और गेंद मैदान पर गिर गई। रहाणे कुछ क्षण के लिए हैरान रह गए और कोहली हैरत भरी नजरों से रहाणे की ओर देखते रहे। कोहली को यकीन ही नहीं था कि रहाणे ऐसी चूक कर जाएंगे। अगर रहाणे गेंद को पकड़ने का प्रयास ना करते, तो संभवत: कोहली इसे सफलता में तब्दील कर सकते थे।
 


आपको बता दें कि इंग्लैंड अपना 1000 टेस्ट मैच खेल रहा है। इस मैच में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी ने 2 विकेट चटकाए। इनके अलावा ईशांत शर्मा और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला।