Sports

रोम : दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी रफेल नडाल उन टेनिस खिलाडिय़ों में शामिल हो गए हैं जो तोक्यो ओलंपिक में खेलने को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं। इटालियन ओपन में खेल रहे नडाल से जब एक साल के लिए स्थगित किए गए ओलंपिक में खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा-अभी मैं नहीं जानता। ईमानदारी से कहूं तो मैं स्पष्ट जवाब नहीं दे सकता क्योंकि मैं नहीं जानता। मैं अपने कैलेंडर के बारे में नहीं जानता। 

Rafael Nadal, Tokyo Olympics, Tennis news in hindi, Sports news, Italy Open, रफेल नडाल, तोक्यो ओलंपिक, नडाल

नडाल ने कहा- सामान्य समय में ओलंपिक खेल हमेशा मेरी मुख्य प्राथमिकता होते थे। मौजूदा समय में ओलंपिक अब भी प्राथमिकता है लेकिन चीजें बदल गई हैं। हम लगभग डेढ़ साल से इस महामारी से जूझ रहे हैं और मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि मैं फैसला थोड़े समय को ध्यान में रखकर लूंगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण तोक्यो ओलंपिक 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

नडाल ने कहा- वर्तमान परिस्थितियों में मैं नहीं जानता। देखते हैं कि अगले दो महीनों में क्या होता है। लेकिन मुझे अपना कार्यक्रम व्यवस्थित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा- मैं अगले छह महीने नहीं बल्कि कुछ सप्ताह का ही कार्यक्रम बना रहा हूं। यह सब कुछ बदलती चीजों पर निर्भर करेगा और मेरा शरीर तथा दिमाग कैसे प्रतिक्रिया देता है क्योंकि मैं पहले ही 35 बरस का हो चुका हूं।

Sports

नडाल ने बीजिंग ओलंपिक 2008 में एकल का स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने पांच साल पहले रियो डि जेनेरियो ओलंपिक में युगल का स्वर्ण पदक हासिल किया था। नडाल से पहले सेरेना विलियम्स ने कहा कि कोरोना वायरस प्रोटोकाल के कारण यदि उनके लिए अपनी तीन साल की बेटी को तोक्यो ले जाना संभव नहीं होगा तो वह ओलंपिक में भाग नहीं लेगी। जापान के केई निशिकोरी और नाओमी ओसाका भी खेलों के आयोजन पर चिंता व्यक्त कर चुके हैं।