Sports

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरव गांगुली ने आंद्रे रसेल का विकेट उखाडऩे वाले कासिगो रबाडा की यार्कर गेंद को ‘आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ’ गेंद करार दिया। शनिवार को दिल्ली के खिलाफ सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए महज 11 रन की जरूरत थी। केकेआर ने इसके लिए शानदार लय मे चल रहे रसेल को बल्लेबाजी के लिए उतारा जो रबाडा की अंदर आती यार्कर पर बोल्ड हो गए। 

PunjabKesari
गांगुली ने आईपीएलटी20 डाट काम से कहा, ‘कागिसो रबाडा का सुपर ओवर और खासकर उन्होंने आंद्रे रसेल को जिस गेंद पर बोल्ड किया वह शायद आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ गेंद होगी। आंद्रे रसेल को इस तरह की गेंदबाकाी करना अविश्वसनीय है।’  रबाडा की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के इतिहास में सुपर ओवर में अपने सबसे कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए तीन रन से जीत दर्ज की।

PunjabKesari
गांगुली ने कहा, ‘इस टीम को जीत की जरूरत थी। पिछले साल इस टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। यह एक युवा टीम है। इस तरह की जीत से आत्मविश्वास बढ़ता है।’ गांगुली ने महज एक रन से शतक बनाने से चूकने वाले दिल्ली के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से, वह 99 रन पर आउट हो गया और मुझे उसके लिए बुरा महसूस हो रहा है। मुझे लगता है कि आईपीएल में और खेल के सभी प्रारूपों में वह कई शतकीय पारी खेलेगा।’