Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप से पहले एहतियात बरतते हुए चोटिल कागिसो रबाडा को वापस बुला लिया है। रबाडा पीठ में परेशानी के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। दिल्ली कैपिटल्स ने बयान जारी किया है कि सीएसए ने रबाडा को स्वदेश लौटने की सलाह दी हे। 23 साल के रबाडा ने सत्र में 12 मैचों में 25 विकेट हासिल किए थे। उनके पास पर्पल कैप भी है। 

रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका लौटने के बारे में कहा- मेरे लिए टूर्नामेंट के इस चरण में दिल्ली को छोडऩा मुश्किल है। दिल्ली कैपिटल्स के साथ यह मेरे लिए शानदार सत्र रहा। उधर, दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि रबाडा को एहतियात के तौर पर बुलाया गया है। मूसाजी ने कहा- कागिसो की पीठ के कुछ स्कैन कराए गए थे। स्कैन के नतीजे देखकर उन्हें वापस बुलाने का फैसला उठा।

कागिसो को पहले भी पीठ से संबंधित समस्या रही है। इसलिए सीएसए कोशिश कर रही है कि वह विश्व कप से पहले फिट हो जाएं। वह लौटने के बाद पीठ के विशेषज्ञ से सलाह लेगा और उपचार व रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम शुरू करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इस दुर्भाग्यपूर्ण करार करते हुए कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रबाडा को टूर्नामेंट के इस चरण में छोडक़र जाना पड़ा है। लेकिन मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है कि इस इकाई का प्रत्येक सदस्य मौके पर अच्छा प्रदर्शन करेगा।