Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): अगर आप क्रिकेट के फैन हैं और 2019 में होने वाला ICC वर्ल्ड कप देखने इंग्लैंड जाना चाहते हैं तो ये ख़बर आपके लिए है। दरअसल ICC वर्ल्ड कप शुरू होने में कुछ ही महीने बचे हैं और वर्ल्ड कप देखने के लिए फैन्स के उत्साह के मुताबिक टिकटों की बिक्री वाली खिड़की कब की खुली हुई है, लेकिन अब ख़बरें ये निकलकर आ रही हैं कि वर्ल्ड कप के मैचों के लिए अब बस कुछ ही टिकटें बची हैं और कभी भी शट-डाउन हो सकता है और नो टिकट्स अवेलेबल का बोर्ड चस्पा किया जा सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर 2019 वर्ल्ड कप के कितनी टिकटें बची हैं।

बिक चुके हैं ज्यादातर टिकट, अब बचे सिर्फ इतने ही

PunjabKesari

ICC के व्यावसायिक महाप्रबंधक कैंपबेल ने जानकारी देते हुए बताया कि इंग्लैंड में 2019 में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के ज्यातार टिकट बिक अब चुके हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास केवल मात्र 3500 टिकट ही बचे हैं, जो ये दर्शाता है कि इस वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट फैन्स में कितना उत्साह है।

भारत के सभी मैचों के बिक चुके हैं टिकट्स

PunjabKesari

ICC के व्यावसायिक महाप्रबंधक कैंपबेल के मुताबिक इस बड़े टूर्नामेंट में सभी टीमों के बीच कुल 48 मैच खेले जाएंगे। भारत के होने वाले मैचों की टिकट बुकिंग के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि फिलहाल अब भारत के मैचों की टिकट की बुकिंग बंद हो चुकी है, क्योंकि टिकट समय से पहले ही बिक चुके हैं। जिसमें 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाने वाला हाईवोल्टेज मैच भी शामिल है। उन्होंने कहा कि भारत के सभी मैचों के टिकटों का समय से पहले बिकना ये बताता है कि फैन्स को भारतीय टीम के मैच देखने में कितनी दिलचस्पी है और ये भी बताता है कि उन्हें अपनी टीम से कितनी उम्मीदें हैं।

सितंबर महीने से शुरू हुई थी टिकटों की जनरल बिक्री

PunjabKesari

ICC वर्ल्ड कप 2019 का शेड्यूल हो चुका है जारी

PunjabKesari

बता दें कि ICC क्रिरेट वर्ल्ड कप 2019 का पूरा शेड्यूल अधिकारिक तौर पर जारी कर चुका है। जिसमें कुल 10 टीमें इस खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी। वहीं भारतीय टीम 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथेम्प्टन में अपना पहला मैच खेलेगी। टूर्नामेंट में भारत कुल 9 मैच खेलेगा। भारत का पाकिस्तान के साथ महामुकाबला 16 जून को होगा और ये महामुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में खेले गए मैचों के आंकड़ों पर गौर करें तो पाकिस्तान अभी तक भारत से एक भी मैच नहीं जीत सका है।

भारत के होने वाले मैचों का पूरा शेड्यूल:-

5 जून, 2019- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (साउथेम्प्टन)

9 जून, 2019- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (ओवल)

13 जून, 2019- भारत बनाम न्यूजीलैंड (नॉटिंघम)

16 जून, 2019- भारत बनाम पाकिस्तान (मैनचेस्टर)

22 जून, 2019: अफगानिस्तान (साउथेम्प्टन)

27 जून, 2019- भारत बनाम वेस्टइंडीज (मैनचेस्टर)

30 जून, 2019- भारत बनाम इंग्लैंड (बर्मिंघम)

2 जुलाई, 2019- भारत बनाम बांग्लादेश (बर्मिंघम)

6 जुलाई, 2019- भारत बनाम श्रीलंका (लीड्स)

9 जुलाई, 2019 को ओल्ड ट्रैर्फड में खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल

11 जुलाई, 2019 को एजबेस्टन में खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल

14 जुलाई, 2019 को लॉर्ड्स में खेला जाएगा फाइनल महामुकाबला

.
.
.
.
.