Sports

प्योंगयोंग : प्योंगयोंग पैरालंपिक 2018 खेलों को लेकर दर्शकों में उत्साह इस कदर है कि इसकी टिकट बिक्री ने चार वर्ष पहले रूस में हुए सोच्चि पैरालंपिक खेलों की टिकट बिक्री के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) ने बयान में बताया कि प्योंगयोंग पैरालंपिक खेलों में मंगलवार तक टिकट बिक्री का आंकड़ा 320,531 तक पहुंच गया जो सोच्चि ओलंपिक से अधिक है।
प्योंगयोंग में 9 से 18 मार्च तक चलने वाले पैरालंपिक खेलों में इस बार टिकट बिक्री का आंकड़ा सोच्चि के टिकट बिक्री 316,200 के पार पहुंच गया। आईपीसी ने कहा कि प्योंगयोंग में इस वर्ष हुई टिकट बिक्री वर्ष 2006 के तूरिन खेलों से 162,974 टिकट अधिक है। संस्था ने कहा कि इन आंकड़ों से साफ है कि पैरालंपिक खेलों में भी वैश्विक स्तर पर लोगों की रूचि बढ़ रही है।
पैरालंपिक शीतकालीन खेलों के अध्यक्ष एंड्रयू पारसन ने कहा- हमारे लिए यह खुशी की बात है कि पैरालंपिक खेलों की टिकट बिक्री इस बार रिकार्ड नंबर तक पहुंच गई है। 3 दिनों की स्पर्धा के बाद भी कोरियाई लोगों की ओर से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिल रही है और हमें उम्मीद है कि आयोजन समिति अगले 6 दिनों तक टूर्नामेंट में टिकटों की बिक्री को और बढ़ाने पर ध्यान देगी।

.
.
.
.
.