Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए अपनी भूमिका में नहीं रहेंगे और एक नया मुख्य कोच नियुक्त किया जाना तय है। हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स ने ब्रेंडन मैकुलम द्वारा मुख्य कोच के रूप में इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए पद खाली करने के बाद चंद्रकांत पंडित को अपना नया मुख्य कोच नामित किया। 

पंजाब किंग्स उन कुछ फ्रेंचाइजी में से हैं जिन्होंने उद्घाटन संस्करण के बाद से प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। वास्तव में फ्रैंचाइज़ी ने 2014 के संस्करण के बाद से आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बनाई है जहां वे फाइनल में पहुंचे और उपविजेता रहे। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मोहाली टीम ने स्पष्ट रूप से अनिल कुंबले के तीन साल के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करने का फैसला किया है जो इस सितंबर में समाप्त हो रहा है। वे पहले से ही उम्मीदवारों की तलाश में हैं। पता चला है कि उनके प्रतिनिधियों ने इयोन मोर्गन, ट्रेवर बेलिस और भारत के एक पूर्व कोच से संपर्क किया है। पंजाब किंग्स के एक अधिकारी ने कहा कि वे एक हफ्ते में फैसला करेंगे। 

मुख्य कोच के रूप में कुंबले के कार्यकाल में पंजाब ने अपने 42 मैचों में से 19 जीते। इस साल लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और कैगिसो रबाडा जैसे मजबूत दस्ते को चुनने के बावजूद फ्रेंचाइजी 14 मैचों में 7 जीत के साथ छठे स्थान पर रही।