Sports

नई दिल्ली: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हजारों धावकों के साथ आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन में हिस्सा लिया और पुलवामा आंतकी हमलों के शहीदों के परिवारों के लिए 15 लाख रूपये जुटाए। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चार रेस में प्रत्येक के शुरू होने से पहले तेंदुलकर ने ‘कीपमूविंग पुश-अप चैलेंज’ के अंतर्गत 10 पुश-अप किए और धावकों से इसमें उनके साथ जुडऩे का आग्रह किया।

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘यहां से जो भी राशि मिलेगी, उसके किसी अच्छे कार्य के लिये दान में दिया जायेगा। इसे शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा। मुझे पूरा भरोसा है कि आप भावनाओं को समझते हैं और उम्मीद करते हैं कि आप सभी हमारे साथ इस अभियान में साथ हैं।’ पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों की मौत हो गई थी। इन चार रेस -फुल मैराथन, हाफ मैराथन, टाइम्ड 10 किमी और पांच किमी स्वच्छ भारत रन- में हजारों धावकों ने हिस्सा लिया।

तेंदुलकर ने इतने धावकों की भागीदारी पर कहा, ‘मैं इतने सारे बच्चों की भागीदारी देखकर खुश हूं। इतने सारे व्यस्कों को देखकर भयभीत नहीं होना और मैराथन में भाग लेना जिंदगी का बड़ा कदम होता है। आप अगली पीढ़ी हो जो हमारे देश की बागडोर संभालोगे।’ आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड दूत तेंदुलकर ने स्टेडियम से मैराथन को हरी झंडी दी।