Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 2020/21 टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत के दौरान जिस तरह से प्रदर्शन किया उसके लिए टीम के गेंदबाजों और युवा खिलाड़ियों की विशेष प्रशंसा की। भारत अपनी दूसरी पारी में रिकॉर्ड 36 स्कोर के बाद पहला टेस्ट हार गया था। कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर भारत लौट गए थे। लेकिन फिर भारत ने दूसरा जीता, तीसरा ड्रॉ हुआ और अपने अधिकांश प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने बावजूद चौथे टेस्ट में जीत हासिल की। चौथे टेस्ट में उनकी जीत 38 साल में गाबा में किसी भी मेहमान टीम के रूप में पहली जीत थी। 

पुजारा ने गाबा में चौथे टेस्ट को सबसे यादगार में से एक कहा, जिसमें वह शामिल रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी एक वीडियो में पुजारा ने कहा, यह सबसे यादगार टेस्ट मैचों और श्रृंखलाओं में से एक है जिसका मैं हिस्सा रहा हूं। हमें बहुत सारी चोटें लगी थीं और हम एक टीम के रूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को आगे लाने के लिए हम संघर्ष कर रहे थे। 

पुजारा ने कहा, सभी खिलाड़ी खड़े हुए खासकर युवा, उन्हें चुनौती दी गई और वे इसे लेने के लिए तैयार थे। हम एक टीम के रूप में खेले लेकिन मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी इकाई उल्लेखनीय थी। पुजारा ने यह भी कहा कि तरोताजा रहने के लिए सीरीज नहीं खेलने पर वह क्रिकेट नहीं खेलना पसंद करते हैं। 

उन्होंने कहा, मैंने हाल ही में एक चीज सीखी है कि स्विच ऑफ करना खेल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है ताकि जब आप वापस आएं, तो आप नए सिरे से वापस आएं। हां, मैं अब भी जब संभव हो अपना बल्ला पकड़ना पसंद करता हूं लेकिन खेल से दूरी भी बहुत महत्वपूर्ण है।