Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने लॉर्ड्स में ससेक्स के लिए काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन टू गेम के पहले दिन मिडिलसेक्स के खिलाफ नाबाद शतक बनाया। टॉम हेन्स की अनुपस्थिति में टीम के कप्तान के रूप में यह उनका पहला मैच भी था। हेन्स चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए थे। 

दोनों सलामी बल्लेबाजों के 99/2 के स्कोर पर विकेट गंवाए के बाद भारतीय बल्लेबाज ने पारी को संभाला। आमतौर पर रक्षात्मक और धीरे-धीरे पारी का निर्माण करने की प्रतिष्ठा रखने वाले पुजारा ने मजबूती से पलटवार करने वाली पारी खेली, जिसमें दस चौके और एक छक्का शामिल थे। सुबह के पहले घंटे में जैसा कि सामान्य रूप से लॉर्ड्स ट्रैक पर होता है, तेज गेंदबाजों को कुछ शुरुआती सहायता मिली। सलामी बल्लेबाज अली ओर को घरेलू कप्तान ने 25 गेंदों में 7 रन पर और टॉम क्लार्क को 84 गेंदों में 33 रन पर टॉम हेल्म ने आउट किया। 

यह बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम अलसॉप थे जो तीसरे नंबर पर आए और 277 गेंदों पर 135 रन बनाए। अपने स्टैंड-इन कप्तान के साथ ससेक्स की पारी को स्थिर करने के लिए वह 365 मिनट तक क्रीज पर रहे। अलसॉप को 93वें ओवर में हेल्म ने आउट कर तीसरे विकेट के लिए 219 रन की साझेदारी का अंत किया। दूसरी ओर पुजारा ने तेज गेंदबाजों को दूसरे छोर से आक्रामकता से स्कोरिंग रेट को ऊपर उठाया। उन्होंने 182 गेंदों पर 115 रन बनाकर दिन का अंत किया और अपनी टीम को 300 के पार जाने में मदद की। 

अलसॉप के आउट होने के बाद आर्ची लेनहम मैदान पर आए लेकिन तीन गेंदों पर डक पर आउट हो गए। पहले दिन के अंत तक ससेक्स ने 96 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए। मिडलसेक्स के गेंदबाजों में तेज गेंदबाज हेल्म ने 63 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।