Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन किया है और सामने से टीम का नेतृत्व किया है। अब इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड टेस्ट इलेवन बनाई है जिसमें उन्होंने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को चुना है। लेकिन इसमें भारत के धमाकेदार ओपनर रोहित शर्मा को जगह नहीं दी। 

पुजारा ने हाल ही में एक जबरदस्त विश्व टेस्ट इलेवन चुनी। इसमें कोहली के अलावा भारतीय टीम के दो अन्य खिलाड़ी शामिल किए हैं जिसमें रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को साथ रखा। पुजारा ने खुद को कोहली और स्मिथ से एक स्थान नीचे रखा ताकि अगले क्रम पर चल सकें। 

पुजारा ने टेस्ट में बीजे वाटलिंग को शीर्ष विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना। अश्विन एकमात्र ऐसे स्पिनर थे, जिनके तीन साइडर्स शामिल थे जैसे बुमराह, पैट कमिंस और कैगिसो रबाडा। 

विश्व टेस्ट एकादश : डेविड वार्नर, केन विलियमसन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वाटलिंग (डब्ल्यूके), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस, कैगिसो रबाडा, रविंद्र जडेजा (12वां खिलाड़ी), मोहम्मद शमी 13वां खिलाड़ी)। 

गौर हो कि 2018-19 श्रृंखला के दौरान जब ऑस्ट्रेलिया विराट कोहली को सबसे महत्वपूर्ण विकेट के रूप में देख रहा था तब पुजारा ने उन्हें अच्छा स्कोर पेश कर चुप कराया था। अब पुजारा एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। वह दिम्बर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए खेलते दिखाई देंगे। 

.
.
.
.
.