Sports

स्पोर्ट्स डेस्क:  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोविड 19 कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण पाकिस्तान सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट के बाकी मैच स्थगित कर दिए। पीएसएल का नाॅकआउट चरण शुरू हो गया था जिसमें सेमीफाइनल मैच मंगलवार को लाहौर में खेले जाने थे। ऐसे में पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने पीएसएल रद्द होेने पर फैंस के लिए खुशी जताई है।

कोरोना वायरस के कारण पीएसएल स्थगित

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

PSL final stages to be rescheduled. Its disheartening but its for the better. #PSL5 #PSLV #COVID2019

A post shared by Shoaib Akhtar (@imshoaibakhtar) on Mar 17, 2020 at 1:21am PDT

दरअसल, अख्तर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'पीएसएल स्थगित होने से सब निराश हैं, लेकिन इस बार यह पाकिस्तान की जीत है कि कामयाबी से पाकिस्तान में पीएसएल खेला गया। आप सभी अपना दिल छोटा ना करें अगले साल इससे भी शानदार तरीके से पाकिस्तान मेंपीएसएल का आयोजन होगा।' हालांकि  पीसीबी ने आधिकारिक हैंडिल से ट्वीट किया, ‘एचबीएल पीएसएल 2020 स्थगित । बाद में खेली जाएगी। आने वाले समय में तफ्सील से जानकारी दी जाएगी ।' मुल्तान सुल्तांस को गद्दाफी स्टेडियम में पेशावर जाल्मी से खेलना था । इसके बाद कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स का मैच होना था। 

कोरोना वायरस पर शोएब अख्तर का बयान 

PunjabKesari
आपको बता दें कि इससे पहले अख्तर ने अपने यूट्यूब के चैनल पर इस मामले पर बोलते हुए कहा था कि 'मेरे गुस्से का सबसे बड़ा कारण पीएसएल है, पाकिस्तान में क्रिकेट सालों बाद लौटा है और पहली बार पूरा पीएसएल सीजन पाकिस्तान में खेला जा रहा है और यह भी अब खतरे में है। विदेशी खिलाड़ी देश छोड़कर जा रहे हैं, और मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।' अख्तर ने चीन के लोगों को जमकर लताड़ा और कहा कि उनकी खाने की आदतों की वजह से दुनियाभर के लोग खतरे में हैं। अख्तर ने आगे कहा, 'उपर वाले ने जब खाने के लिए इतनी सारी चीजों बनाई है तो फिर आपको क्या जरूरी है ऐसा अजीब चीजों के खाने की। कभी चमगादड़ खा रहे हैं, कुत्ते खा रहे हैं तो कभी बिल्लियां खा रहे हैं तो कभी क्या खा रहे हैं। मुझे तो बिल्कुल समझ नहीं आता इन सब चीजों को खाने की जरूरत ही क्या है। पूरी दुनिया रिस्क पर आ गई है, हर चीज खराब हो गई है।