Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान सुपर लीग के तहत लाहौर कलंदर्स और इस्लामाबाद युनाइटेड के बीच खेले गए रोमांचक मैच में इस्लामाबाद की टीम ने आखिरी ओवर में जीत हासिल की। पहले खेलते हुए लाहौर ने फखर जमां के 33 तो मोहम्मद हफीज के 98 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 182 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इस्लामाबाद टीम को शादाब खान, कोलिन इनग्राम की बल्लेबाजी की बदौलत जीत हासिल हुई।

PSL: 39-year-old Mohammad Hafeez missed a century, Lahore Qalandars lost
बहरहाल, पहले खेलने उतरी लाहौर टीम की शुरुआत खराब रही थी। तीसरे ही ओवर में क्रिस लिन 11 रन बनाकर चलते बने। हालांकि इसके बाद फखर और हफीज ने मजबूती से स्कोर आगे बढ़ाया। हफीज इस दौरान पूरी लय में दिखे। उन्होंने 57 गेंदों में सात चौके और सात छक्कों की मदद से 98 रन बनाए। वहीं, समित पटेल ने 10, डेविड ने 19 रन बनाकर टीम का स्कोर 182 रन तक पहुंचाया। 

जवाब में खेलने उतरी इस्लामाबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। ल्यूक रोंची 1 तो कोलिन मुनरो 2 रन ही बना पाए। हालांकि इसके बाद डेविड मलान 22, कोलिन इनग्राम ने 14 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की मदद से 30 रन बनाकर स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया। इस्लमाबाद की ओर से कप्तान शादाब खान ने यहां निर्णायक पारी खेली। उन्होंने 29 गेंदों में तीन चौके और 4 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। अंत में आखिरी ओवरों में अब्दुल और मोहम्मद मुसा ने सधी हुई पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी।

शहीन अफरीदी भी हुए फेल

PSL: 39-year-old Mohammad Hafeez missed a century, Lahore Qalandars lost

इस्लामाबाद की टीम भले ही मैच को जीत गई लेकिन उन्हें तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के कारण खूब पसीना बहाना पड़ा। अफरीदी ने चार ओवर में 18 रन देते हुए 4 विकेट हासिल कीं। वहीं, हैरिस रॉफ ने दो विकेट लेकर दबाव बनाया लेकिन इस्लामाबाद को पुछल्ले बल्लेबाजों का साथ मिला और वह मैच जीतने में कामयाब रहे।