Sports

रोस्तोव ओन डोनः बेल्जियम के कोच रोबर्टो मार्टिनेज ने कहा है कि 0-2 से पिछडऩे के बाद जापान को हराकर फुटबाल विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर उन्हें टीम पर फख्र है। नासेर चाडली के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत बेल्जियम ने अंतिम 16 मैच में शानदार वापसी करते हुए जापान को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना ब्राजील से होगा।

PunjabKesari

जापान ने मैच के दूसरे हाफ में गेन्की हारागुची (48 वें मिनट) और तकाशी इनयुई (52 वें मिनट) के गोलों की मदद से 2-0 से बढ़त लेकर बेल्जियम को चौंका दिया था। बेल्जियम ने हालांकि यान वर्टोनगेन (69 वें मिनट) और मरुआने फेलाइनी (74 वें मिनट) के हैडर के जरिये दागे गोलों की बदौलत बराबरी हासिल की और फिर चाडली ने इंजरी टाइम में गोल करके टीम की जीत सुनिश्चित की।

PunjabKesari

बेल्जियम विश्व कप नाकआउट में पिछले 48 साल में 0-2 से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बनी। इस जीत के बाद कोच मार्टिनेज ने कहा, ‘‘यह टीम के खिलाडिय़ों की परीक्षा और जज्बे को दिखाने का मौका था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इससे बच निकलने में कामयाब रहे। सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि हमने ऐसी स्थिति का सामना किया।’’ कोच ने कहा, ‘‘यह ऐसा दिन है जब आप खिलाडिय़ों पर बहुत ज्यादा गर्व करते हैं, बेल्जियम पर भरोसा बनाए रखिए।’’ 

PunjabKesari