Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला  हैमिल्टन के सिडोन पार्क में खेला जा रहा है। जहां न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। ऐसे में पहला एकदिवसीय मैच खेलने उतरे दोनों ही बल्लेबाजों ने भारतीय पारी की शुरुआत की यह भारतीय क्रिकेट के वनडे इतिहास में एक नया रिकार्ड जोड़ दिया। बता दें कि वनडे इंटरनेशनल में यह चौथा मौका है जब किसी भारतीय सलामी जोड़ी ने एक साथ अपने वनडे करियर की शुरुआत की हो। 

PunjabKesari
दरअसल, पथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने डेब्यू वनडे में भारतीय पारी की शुरुआत की। यह भारतीय वनडे इतिहास में महज चौथी बार हुआ जब दो डेब्यू करने वाले बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत की। साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ सुनील गावस्कर और सुधीर नायक ने भारतीय पारी की शुरुआत की थी। यह इन दोनों ही बल्लेबाजों का पहला वनडे मैच था।

आपको बता दें कि साल 1976 में दिलिप वेंगसरकर ने पार्थसार्थी के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरुआत की थी। यह इन दोनों ही बल्लेबाजों का डेब्यू वनडे था और अपने पहले ही मैच में इस नई जोड़ी को भारत के लिए ओपनिंग करने का मौका मिला था। साल 2016 में जिम्बाब्वे के दौरे पर भारत के लिए केएल राहुल और करुण नायर ने वनडे डेब्यू किया था। इन दोनों ने इस दौरे पर भारतीय पारी की शुरुआत की थी।  

India's both openers making their debut in ODIs (except 1st match):
P Sharma & Dilip Vengsarkar v NZ, Christchurch 1976
KL Rahul & Karun Nair v ZIM, Harare 2016
Mayank Agarwal & Prithvi Shaw v NZ, Hamilton 2020*