IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से पिछड़कर भारत सीरीज गंवा चुका है। चाैथे टेस्ट में भारत को 60 रनों से हार का सामना करना पड़ा आैर इसी के साथ सीरीज में बने रहने की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। अब 5वां यानी आखिरी मुकाबला ओवल में 7 सितंबर से शुरू होगा। इम मैच में बड़ा बदलाब देखने को मिल सकता है। खबर है कि 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। 

पृथ्वी को ओपनर केएल राहुल की जगह शामिल किया जा सकता है। राहुल पिछले 4 टेस्ट मुकाबलों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्हें ओपनिंग के अलावा मध्यक्रम में भी आजमाया गया, लेकिन वो सफल नहीं रहे। लिहाजा राहुल की जगह युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है। पृथ्वी ने हाल ही में कई बेहतरीन पारियां खेलते हुए शतक जड़े हैं। पृथ्वी को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

राहुल के पिछले 4 टेस्ट मैचों के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने पहले मैच की पहली पारी में 4 रन और दूसरी पारी में महज 13 रन बनाए। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 8 रन और दूसरी पारी में 10 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह तीसरे मैच में 23 और 36 रन बनाए। चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 19 रन और दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए। इस तरह राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे।
PunjabKesari

वहीं अगर पृथ्वी के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 136 रन की अहम पारी खेली। इससे पले उन्होंने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ 62 रन बनाए। वहीं वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 188 रन की पारी खेल खुद एक बार फिर बेहतर साबित किया। पृथ्वी पहली बार 14 साल की उम्र में 2013 में सुर्खियों में आए। उस समय उन्होंने रिजवी स्कूल की तरफ से खेलते हुए अंडर-16 स्कूल टूर्नामेंट में 300 गेंदों में 546 रन बनाकर रिकॉर्ड कायम किया था।

.
.
.
.
.