Sports

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्ट्रेलिया के हाल के दौरे में भारतीय टीम की ‘कड़ी मेहनत' और ‘टीम वर्क' की सराहना की जिस पर बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) और खिलाड़ियों ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे भविष्य में कड़ी परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने के उनके संकल्प को मजबूती मिलेगी। भारतीय क्रिकेट टीम ने कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौटने और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद आस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से हराया। 

भारतीय टीम के इस साहसिक प्रदर्शन की प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ‘मन की बात' में जिक्र किया और खिलाड़ियों की प्रशंसा की। मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘इस महीने क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली। हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए आस्ट्रेलिया में सीरीज जीती। हमारे खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरित करने वाला है।भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस पर तुरंत प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की प्रशंसा से भविष्य में मुश्किल परिस्थितियों में अधिक सफलताएं हासिल करने के लिये टीम को प्रेरणा मिलेगी। 

शास्त्री ने ट्वीट किया कि आपका आभार सर। आपके प्रशंसा भरे शब्दों से भारतीय टीम के दबाव और मुश्किल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने के संकल्प को मजबूती मिलेगी। जय हिंद। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। गांगुली को कोलकाता के एक अस्पताल से आज सुबह ही छुट्टी मिली थी जहां उनकी दूसरी बार एंजियोप्लास्टी की गई। गांगुली ने ट्वीट किया कि आस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की सराहना करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री का धन्यवाद और आभार। 

बीसीसीआई सचिव अमित शाह ने भी इसी तरह की भावनाएं व्यक्त की। शाह ने ट्वीट किया कि आपके उत्साहजनक शब्दों के लिये आभार माननीय प्रधानमंत्री जी। इससे भविष्य की चुनौतियों के लिये पूरी भारतीय टीम का मनोबल बढ़ेगा। कोहली के स्वदेश लौटने के बाद टीम की कमान संभालने वाले अजिंक्य रहाणे, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आदि ने भी प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।