Sports

एडीलेडः भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला से पहले भले ही विराट कोहली चर्चा का केंद्र हो लेकिन हरफनमौला मिशेल मार्श के अनुसार आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सभी भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ तफ्सील से रणनीति बनाई है । चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला गुरूवार को यहां शुरू होगी । मार्श ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने रणनीति बना ली है और इस पर अमल करने पर ही पूरा फोकस रहेगा ।       

उन्होंने कहा ,‘‘ हम सभी को पता है कि विराट महान खिलाड़ी है । हमने उसके लिए भी रणनीति बनाई है और उम्मीद है कि उस पर अमल कर सकेंगे । लेकिन अगर लोगों को लगता है कि हमने बाकी भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ योजना नहीं बनाई तो ऐसा सोचना बेवकूफी है ।’’ मार्श ने कहा कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम में अनुभव की कमी और नये चेहरों को देखकर इसे श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका माना जा सकता है लेकिन मेजबान की कमजोरी नहीं ।
shaun marsh image  

उन्होंने कहा ,‘‘ इस बारे में काफी बात हो रही है लेकिन हम एक बल्लेबाजी ईकाई के रूप में मिलकर चुनौती का सामना करेंगे । हम कोई दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं ।’’ आस्ट्रेलियाई उपकप्तान से भारतीय स्पिन चुनौती के बारे में भी पूछा गया । उन्होंने कहा ,‘‘ हमें पता है कि आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव शानदार स्पिनर है लेकिन इतिहास साक्षी रहा है कि भारतीय स्पिनर यहां उतने कामयाब नहीं रहे जितने भारत में । लेकिन वे विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और हम उनका सामना करने के लिये तैयार है । यह रोचक मुकाबला होगा ।’’      
 

.
.
.
.
.