IPL 2019
Sports

गुवाहाटी : इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बनीं स्मृति मंधाना ने कहा कि कप्तान बन जाने से उनकी तैयारियों पर कोई परिवर्तन नहीं आएगा। गौरतलब है कि चोट के कारण हरमनप्रीत कौर इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 टीम में शामिल नहीं की गईं है। हरमनप्रीत की जगह मंधाना को इस सीराज के लिए टीम की कप्तानी सौंपी गई हैं।  

मंधाना ने कहा, ‘मुझे लगता है कि इससे तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ता है। मैं 2 साल तक टीम की उप कप्तान रही हूं इसके साथ ही मैंने टीम की बैठकों में भी हिस्सा लिया है। कप्तान बनने से पहले भी मुझे पता था कि मुझे मैच में क्या करना है।’ मंधाना ने इंग्लैंड की लेग स्पिनर एलेक्स हार्टले की तारीफ करते हुए कहा कि वह उन्हें काफी करीब से देख रही हैं।  भारतीय महिला कप्तान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह काफी अच्छा कर रही हैं। उन्होंने चैलेंजर ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन किया। मैं जब बिग बैश में थी तब से उन्हें देखती आ रही हूं। जब मैं उनके खिलाफ खेली तो मैं उनसे काफी प्रभावित हुई।’ 

उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 2-1 से वनडे सीरीज में पराजित किया था। भारतीय महिला टीम अपना शानदार प्रदर्शन टी-20 में भी बरकरार रखना चाहेगी। मंधाना ने कहा, ‘‘हमने न्यूजीलैंड दौरे से काफी कुछ सीखा है। हमारी बल्लेबाजी अगले वर्ष होने वाले विश्व के लिए अच्छी है। यह टीम के लिए अच्छा समय है क्योंकि टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी है।’ मंधाना ने उम्मीद जताई है कि गुवाहाटी में होने वाले मैच में ज्यादा से ज्यादा दर्शक मैदान में मैच देखने आएंगे और भारतीय महिला टीम का हौसला बढ़ाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला सोमवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा।  

.
.
.
.
.