Sports

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल टूर्नामेंट के 18वें मैच के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीती जिंटा एक रिपोर्टर की भूमिका निभाती हुई नजर आई। उन्होंने अपनी टीम के ओपनर केएल राहुल का इंटरव्यू लिया। प्रीती ने राहुल से क्रिस गेल की दोस्ती और खेल से जुड़े कुछ सवाल पूछे। वर्षा बाधित इस मैच में पंजाब ने केकेआर को 9 विकेट से हरा दिया। केएल राहुल ने इस मैच में 27 गेंदों पर 60 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' अवार्ड से नवाजा गया।
 


प्रीति- गेल के साथ ओपनिंग करने पर इस बार क्या अलग रहा?
केएल- ज्यादा अंतर नहीं था। पिछली बार हम साथ खेले थे। लेकिन अधिक साझेदारी नहीं कर सके थे। मगर इस साल गेल आईपीएल में बेहद आक्रामक नजर आ रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि वह अपने अंदाज में होते हैं तो विरोधी टीमों के लिए खतरनाक साबित होते हैं। हम एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं। हंसते भी हैं।

प्रीति- क्रीज पर एक दूसरे से क्या कहते हैं?
केएल- क्रिस गेल को मैं क्या रन बनाने के लिए कहूंगा। उन्हें कहने की जरूरत नहीं पड़ती है।

प्रीति- कैसे जोक क्रैक करते हैं?
केएल- यह हालात पर निर्भर करता है। मैं कई बार मजेदार शॉट खेलता हूं तो कभी वो वैसा शॉट खेलते हैं। हम तब उस पर ब्रेक में बात करते हैं। थोड़ा बहुत मजाक भी करते हैं।

प्रीति- राहुल में इस साल क्या खास है?
केएल- मैं हमेशा से खास रहा हूं। इस साल मुझे बल्लेबाजी कर के अच्छा लग रहा है। नई फ्रैंचाइजी भी है।

प्रीति- दूसरा मैन ऑफ द मैच है? क्या आगे भी ऐसे ही खिताब आने वाले हैं?
केएल- मेरे और गेल के बीच में इस बात पर जोक भी हुआ था। ऑरेंज कैप को लेकर। हममें तय हुआ कि हम दोनों किसी और टीम के खिलाड़ी के पास इस कैप को जाने नहीं देंगे।