Sports

नई दिल्लीः फॉर्म में चल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन और सुमित नागल लंदन में अपने अपने पहले दौर के मुकाबले हारकर विंबलडन क्वालीफायर्स से बाहर हो गए। शानदार फॉर्म में चल रहे प्रजनेश पेट में खिंचाव के कारण अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल पाए और जर्मनी के टोबियस कैम्के के हाथों 1-6, 4-6 से हार गए।            

प्रजनेश ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वालीफाइंग राउंट से भी कैम्के के हाथों हारकर ही बाहर हुए थे। जहां प्रनजेश की रैंकिंग 165 है वहीं जर्मन खिलाड़ी की विश्व रैंकिंग 228 है। दुनिया के 239 वें नंबर के खिलाड़ी सुमित नागल को लगातार आठवीं बार पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें पोलैंड के कामिल मजचारजक (192) ने 2-6, 0-6 से शिकस्त दी। हालांकि भारत के डेविस कप खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन अब भी दौड़ में हैं। उन्हें क्वालीफायर्स में 15 वीं वरीयता दी गयी है और वह इतालवी खिलाड़ी साइमन बोलेली से भिड़ेंगे।

वहीं महिलाओं के एकल क्वालीफायर्स में अंकिता रैना ब्रिटिश खिलाड़ी माइया लम्सडन का सामना करेंगी। पुरूष युगल में छठे वरीय एन श्रीराम बालाजी और विष्णु वर्धन जी मेल्जर एवं एस गैल्डोस से भिड़ेंगे। जीवन नेदुनचेझियान और ऑस्टिन क्राजिसेक की फॉर्म में चल रही भारतीय-अमेरिकी जोड़ी ए मैकह्यूग एवं एम विलिस की ब्रिटिश जोड़ी से भिड़ेगी।