Sports

जिनान (चीन) : शीर्ष वरीय प्रज्नेश गुणेश्वरन ने गुरूवार को यहां चीनी ताइपे के टुंग लिन वु पर कड़े मुकाबले में जीत से जिनान ओपन के एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। हालांकि इस भारतीय खिलाड़ी को 162,480 डालर इनामी राशि के हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट के तीसरे दौर में 6-4 7-6 से जीत हासिल करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। प्रज्नेश को कई ब्रेकप्वाइंट मिले लेकिन वह आठ में से केवल दो को ही अंक में तब्दील कर सके और एक घंटे 34 मिनट तक चले मुकाबले में एक बार अपनी सर्विस भी गंवा बैठे।

अब उनका सामना जापान के आठवें वरीय गो सोएडा से होगा जिन्होंने तीसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में चीन के डि वु को 6-1 6-2 से शिकस्त दी। इस बीच युगल स्पर्धा में तीन भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं। शीर्ष वरीय दिविज शरण और मैथ्यू इबडन ने महज 45 मिनट में पेद्जा कर्स्टन और अकीरा संटिलान को 6-1 6-4 से शिकस्त दी। अब उनकी भिड़ंत साकेत मायनेनी और जीवन नेदुनचेझियान की चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी से होगी जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में हिरोकी मोरिया और गोंकालो ओलिवेरा की जोड़ी पर 7-5 6-2 से जीत हासिल की। इटली के जिनोओ में एओन ओपन चैलेंजर में भारत का अभियान एकल और युगल स्पर्धा में पहले दौर में ही समाप्त हो गया।

अमेरिकी ओपन के पहले दौर में रोजर फेडरर से हारने के बाद पहले टूर्नामेंट में खेल रहे सुमित नागल को स्थानीय वाइल्ड कार्डधारी गियूलियो जेपिएरी से 1-6 5-7 से हार मिली। युगल में पूरव राजा और उनके आस्ट्रेलियाई जोड़ीदार को फर्नांडो रोम्बोली और अटिला बालाज्स की जोड़ी से 6-7 6-7 से हार मिली। फ्रांस में कासिस ओपन में 12वें वरीय रामकुमार रामनाथन को एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में जर्मनी के डेनियल मसूर से 3-6 2-6 से पराजय का मुंह देखना पड़ा। हालांकि वह रूस के जोड़ीदार इवजेनी कार्लोवस्की के साथ युगल स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये। उन्होंने इवान साबानोव और मातेज साबानोव की चौथी वरीयता प्राप्त क्रोएशियाई जोड़ी पर 6-4 6-1 से जीत प्राप्त की। 

.
.
.
.
.