Sports

नई दिल्ली: गोलकीपर पीआर श्रीजेश को 8 महीने में अपने पहले प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड में होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।  तौरंगा और हैमिल्टन में 17 जनवरी से होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और मेजबान न्यूजीलैड के अलावा बेल्जियम और जापान की टीमें हिस्सा लेंगी।  टीम की अगुआई 25 साल के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे जबकि चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम उप कप्तान होंगे।  

घुटने की चोट के कारण श्रीजेश 2017 के कुछ अहम टूर्नामेंटों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। युवा गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को भी टीम में जगह मिली है।  फारवर्ड दिलप्रीत सिंह और मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद को टीम में शामिल किया गया है। पिछले साल सुल्तान आफ जोहोर कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद इन दोनों को टीम में जगह मिली है। विवेक ने मिडफील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था जबकि दिलप्रीत ने 6 मैचों में नौ गोल दागे थे।  

डिफेंस में रूपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार को जगह मिली है। ये तीनों ड्रैग फ्लिकर की भूमिका भी निभाएंगे। इसके अलावा बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंदर कुमार और गुरिंदर सिंह भी रक्षापंक्ति में शामिल हैं।