Sports

मुंबई: टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप कप्तान स्मृति मंधाना के समर्थन के बाद रमेश पोवार ने मंगलवार को एक बार फिर महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन किया। महिला कोच के रूप में पोवार के विवादास्पद कार्यकाल का अंत 30 नवंबर को हुआ था।
sports news, Cricket news in hindi, Captain Harmanpreet, Support, Ramesh Powar, Coach women's cricket team, Apply for coach post
चालीस साल के इस पूर्व भारतीय स्पिनर ने एक वेबसाइट को पुष्टि की कि उन्होंने आवेदन किया है। पोवार ने कहा, ‘हां, मैंने आज शाम आवेदन किया क्योंकि स्मृति और हरमनप्रीत ने मेरा समर्थन किया और मैं आवेदन नहीं करके उन्हें निराश नहीं करना चाहता।’ पोवार के मार्गदर्शन वाली भारतीय टीम को पिछले महीने विश्व टी20 चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। पोवार और हरमनप्रीत सहित टीम प्रबंधन ने इस नाकआउट मैच में सीनियर खिलाड़ी मिताली राज को बाहर रखने का फैसला किया था जिस पर काफी विवाद हुआ था।
PunjabKesari
वेस्टइंडीज से स्वदेश लौटने के बाद मिताली ने पोवार और प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी पर उनके करियर को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करने और उनके खिलाफ भेदभाव करने का आरोप लगाया था। पोवार ने भी मिताली पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सलामी बल्लेबाजी के रूप में नहीं खिलाने पर विश्व टी20 टूर्नामेंट के बीच में संन्यास लेने की धमकी दी और टीम में समस्या पैदा की। इस विवाद के बाद बीसीसीआई ने कोच पद के लिए नए सिरे से आवेदन मंगाने का फैसला किया और इसके लिए अंतिम तिथि 14 दिसंबर तय की गई है। हरमनप्रीत और स्मृति पहले ही कह चुकी हैं कि वे चाहती हैं कि पोवार अपने पद पर बरकरार रहें जबकि मिताली उनकी वापसी के खिलाफ हैं।     

.
.
.
.
.