Sports

बैंकाकः भारतीय बैडमिंटन खिलाडिय़ों का थाईलैंड ओपन के क्वालीफायर में प्रदर्शन काफी खराब रहा लेकिन अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी यहां 350000 डालर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही। पुरुष एकल क्वालीफिकेशन के दूसरे दौर में श्रेयाश जायसवाल , राहुल यादव चिट्टाबोइना और कार्तकेय गुलशन कुमार तीनों को अपने - अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा।            

जायसवाल को चीन के गुआंगझू ल्यू के खिलाफ 7-21 9-21 से जबकि राहुल को थाईलैंड के सिथिकोम थमासिन के खिलाफ 14-21 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। काॢतकेय को कड़े मुकाबले में इंडोनेशिया के सोनी द्वी कुनकोरो ने 21-14 28-26 से हराया। महिला एकल क्वालीफायर में हिस्सा ले रही एकमात्र भारतीय साई उत्तेजिता राव चुक्का को भी पहले दौर में इंडोनेशिया की यूलिया योसेफिन सुसांतो के खिलाफ 18-21 9-21 से हार झेलनी पड़ी। अश्विनी और सात्विकसाईराज हालांकि अकबर बिनटेंग चायोनो और विनी ओकताविना कंडोव की इंडोनेशियाई जोड़ी को 19-21 21-14 21-17 से हराकर मुख्य ड्रा के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे।            

वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवगन की भारत की एक अन्य मिश्रित युगल जोड़ी को क्वालीफायर के पहले दौर में इंडोनेशिया के इरफान पिया और जेबादिया बर्नादेत की जोड़ी के खिलाफ 10-21 12-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। मिश्रित युगल के मुख्य दौर के मुकाबले क्वालीफायर के बाद शुरू हुए थे। पुरुष युगल क्वालीफायर में अनिलकुमार राजू और वेंकट गौरव प्रसाद की जोड़ी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही।