Sports

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के उदघाटन मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर के शब्दों ने पूनम यादव को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया और उन्होंने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और भारत को पहली बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इस 28 वर्षीय स्पिनर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में चार विकेट लिए। वह अभी टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। 

Poonam Yadav gave credit to the Indian captain for the success

आईसीसी वेबसाइट के अनुसार पूनम ने कहा कि जब पहले ओवर में मेरी गेंद पर छक्का लगा तो वह (हरमनप्रीत) मेरे पास आई और उसने कहा- पूनम तुम टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी हो और हमें तुमसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

पूनम ने कहा- इस तरह के शब्दों ने मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित किया। मैंने खुद से कहा कि मेरी कप्तान का मुझ पर इतना अधिक भरोसा है और मुझे वापसी करनी चाहिए। मैंने अगली गेंद पर विकेट लिया और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

Poonam Yadav gave credit to the Indian captain for the success

टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाली पूनम इससे पहले उंगली में चोट के कारण त्रिकोणीय श्रृंखला में नहीं खेल पाई थी। उन्होंने कहा कि मैं त्रिकोणीय श्रृंखला में नहीं खेल पाई थी इसलिए चयनकर्ताओं का आभार जो उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया। जब मैं बाहर थी तो मैंने विश्व कप में मिलने वाली चुनौती को ध्यान में रखकर कड़ी मेहनत की थी। मैंने आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की खिलाडिय़ों के कई वीडियो देखकर उनकी कमजोरियों का पता लगाया था।