Sports

बैंकाक : दो बार की महाद्वीपीय चैंपियनशिप की पदक विजेता पूजा रानी ने गुरुवार को जारी ड्रा में एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैंपयनिशप के सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक पक्का किया। महिला 81 किग्रा वर्ग में हिस्सा ले रही पूजा के वर्ग के सिर्फ पांच मुक्केबाज हैं। पुरुष 52 किग्रा वर्ग में पदार्पण करने जा रहे एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल को क्वार्टर फाइनल में उज्बेकिस्तान के गत ओलंपिक चैंपियन हसनबाय दुस्मातोव से भिड़ना पड़ सकता है। अमित को पहले दौर में बाई मिली है। 

पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन निखत जरीन (51) अपने अभियान की शुरुआत कंबोडिया की स्रे पोव नाओ के खिलाफ करेंगी जबकि लवलीना बोरगोहेन (64 किग्रा)को क्वार्टर फाइनल में चीन की विश्व चैंपियन चेन निएन चिन से भिड़ना है। रिकार्ड चौथे पदक के लिए चुनौती पेश कर रहे शिव थापा (60 किग्रा) पहले दौर में कोरिया के किम वोन्हो से भिड़ेंगे। कविंदर सिंह बिष्ट, आशीष कुमार, ब्रिजेश यादव और नमन तंवर को पुरुष वर्ग के पहले दौर में बाई मिली है। सिमरनजीत कौर और पूजा को भी पहले दौर में बाई मिली है। 

सीमा पूनिया और पदार्पण कर रही नुपुर अपने अभियान की शुरुआत क्वार्टर फाइनल से करेंगी और एक जीत के साथ पदक सुनिश्चित करेंगी। दीपक (49 किग्रा), रोहित टोकस (64 किग्रा), आशीष (69 किग्रा) और सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) पहले दिन भारतीय अभियान की शुरुआत करेंगे। विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया (54 किग्रा) को शुक्रवार को वियतनाक की डो ना उयन के खिलाफ उतरना है। 

.
.
.
.
.