Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज रिकी पोटिंग ने क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो बार वनडे का विश्व कप का चैंपियन बनाया। लेकिन पोटिंग के करियर में उन्हें सिर्फ सफलता ही नहीं नाकामी का भी सामना करना पड़ा। पोटिंग ने अपने करियर करे सबसे मुश्किल समय के बारे में बताया। पोटिंग ने कहा कि एशेज हारना मेरे करियर का सबसे खराब पल था। 

PunjabKesari

पोंटिंग ने कहा कि 2005 और 2009 में मुझे काफी धक्का लगा कि क्योंकि हम 2005 में निश्चित रूप से एशेज सीरीज जीतने की उम्मीद कर रहे थे। हम सभी को उम्मीद थी कि हम इंग्लैंड जाएंगे और उनकी टीम का सफया कर एशेज के साथ वापस ऑस्ट्रेलिया आएंगे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। साल 2009 में भी पोटिंग की ही कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को फिर से एशेज सीरीज गंवानी पड़ी।

PunjabKesari

पोटिंग ने कहा निश्चित रूप से मेरे लिए 2005 एशेज की हार का सामना करना सबसे कठिन था।  2010-11 की एशेज सीरीज में एंड्रयू स्ट्रॉस की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया और हमारी टीम को चारों खाने चित कर दिया। पोटिंग को ऑस्ट्रेलियाई धरती पर एशेज सीरीज हारने का भी काफी गम है। 

PunjabKesari

बता दें कि उस दौरे के बाद से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पिछले 10 टेस्ट मैचों में से 9 में हार का समाना करन पड़ा है जिसमें 2013-14 में 5-0 से एशेज सीरीज में मिली करारी हार भी शामिल है।