Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया की टीम जल्द ही पाकिस्तान का दौरान करेगी। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने बाबर आजम की तारीफ की है। पोंटिंग ने कहा कि बाबर आजम जल्द ही टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज बन जाएंगे क्योंकि उनमें वह सभी गुण हैं जो एक टेस्ट बल्लेबाज में होने चाहिए।

पोंटिंग ने कहा कि बाबर आजम पहले ही टी20I क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं। पिछले 4-5 सालों से वह वनडे और टी20 क्रिकेट में काफी शानदार खेल रहे हैं। वह शाहीन जैसा ही है। मैंने इन खिलाड़ियों को बाहर ज्यादा खेलते हुए नहीं देखा। पर जब यह ऑस्ट्रेलिया में आए तो मैंने बाबर आजम की बल्लेबाजी देखी। 

पोंटिंग ने आगे कहा कि ब्रिसबेन की दूसरी पारी में जब मैंने बाबर आजम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए देखा। ब्रिसबेन की उछाल भरी पिच पर बाबर के कुछ शॉट्स फ्रंट फुट और बैक फुट पर कमाल के थे। मैंने बाबर के बारे में वनडे और टी20 क्रिकेट लेकर काफी कुछ सुन रखा था। पर यह खिलाड़ी वाकई कमाल का है।

पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने तब कहा था कि इस खिलाड़ी के लिए आकाश ही सीमा है। बाबर आजम के लिए नबंर वन टेस्ट बल्लेबाज बनना एक चुनौती है। वह इस स्थान के लिए बाकी बल्लेबाजों को अच्छा कंपटीशन देगा। अगर वह उसी तरह से बल्लेबाजी करता रहा जिस तरह वह करता आ रहा है तो वह नंबर वन बल्लेबाज के लिए दरवाजे पर दस्तक जरूर देगा।