Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर खिलाड़ी किरोन पोलार्ड ने चेन्नई के खिलाफ मैच खेलते ही अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया। पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं आईपीएल में भी वह सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी एबी डीविलयर्स के नाम पर था। उन्हें पछाड़ कर पोलार्ड ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

मात्र एक दिन पहले वेस्टइंडीज की टीम से संन्यास लेने वाले पोलार्ड अब फ्रैंचाईजी क्रिकेट लीग पर ही ध्यान देंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में पोलार्ड आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में बेंगलुरु के एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ा है। पोलार्ड के नाम अब 185 आईपीएल हो गए हैं जबकि डिविलियर्स ने आईपीएल में 184 मैच खेले हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी

185 : किरोन पोलार्ड 
184 : एबी डीविलियर्स
158 : ड्वेन ब्रावो

पोलार्ड ने अब तक आईपीएल में सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से ही खेला है। इस दौरान उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही प्रदर्शन करके दिखाया। आईपीएल में पोलार्ड के बल्ले से 3350 रन निकले हैं। जिसमें उन्होंने 220 छक्के लगाए। वहीं गेंद के साथ उन्होंने 66 विकेट भी अपने नाम किए हैं।