Sports

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में चल रहे एशियाई खेल 2018 में पदक विजेताओं को बधाई देते हुए रविवार को कहा कि इन खेलों में बेटियों और युवाओं ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश का मान बढ़ाया है। मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 47वीं कड़ी में कहा कि इन दिनों करोड़ों देशवासियों का ध्यान जकार्ता में हो रहे एशियाई खेलों पर है। लोग अखबारों में, टेलीविजन में, समाचारों पर, सोशल मीडिया पर पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी को तलाशते हैं।  

उन्होंने कहा कि पदक जीतने वालों में बढ़ी संख्या में बेटियां और खिलाडिय़ों में 15-16 साल के युवा भी हैं। यह एक बहुत ही अच्छा संकेत है कि जिन खिलाडिय़ों ने पदक जीते हैं, उनमें से अधिकतर छोटे कस्बों और गांव के रहने वाले हैं और इन लोगों ने कठिन परिश्रम से सफलता अर्जित की है।  
Sports

पदक जीतने वाले सभी खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन खिलाडिय़ों को भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं जिनकी स्पर्धाएं अभी बाकी हैं। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाड़ी विशेषकर निशानेबाजी और कुश्ती में तो उत्कृष्ट प्रदर्शन कर ही रहे हैं लेकिन उन खेलों में भी पदक ला रहे हैं, जिनमें पहले हमारा प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा है, जैसे वुशू और नौकायन जैसे खेलों में ये पदक जीत रहे हैं। 
PunjabKesari

यह भारतीय खेल और खिलाडिय़ों के आसमान छूते हौसलों और सपनों का प्रमाण है।  हॉकी के जादूगर महान खिलाड़ी ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मोदी ने कहा कि 29 अगस्त को ‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ होगा। उन्होंने कहा, ''इस अवसर पर मैं सभी खेल प्रेमियों को शुभकामनाएँ देता हूँ ,साथ ही मैं देश के सभी नागरिकों से निवेदन करता हूँ कि वे कारूर खेलें और अपनी स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि स्वस्थ भारत ही संपन्न और समृद्ध भारत का निर्माण करेगा।''
PunjabKesari


 

.
.
.
.
.